सेक्स पावर के लिए कौन सी दवा है ?

  फिटनेस

तमाम शोधों में भी साबित हो चुका है कि मांसाहारी व्यक्ति की तुलना में शाकाहारी व्यक्ति और अधिक प्रभावशाली ढ़ंग से सेक्स करने में सक्षम होता है। भोजन में सलाद का भरपूर उपयोग और प्याज, लहसुन तथा अदरक का संतुलित सेवन करें।

आजकल की आहार में कई प्रकार की मिलावट आने लगी हैं जिसके चलते हम में सेक्स करने की क्षमता बहुत जल्दी समाप्त हो जाती हैं। अगर आपकी भी सेक्स करने की क्षमता जल्दी ख़त्म हो रही हैं तो आज हम आपको कुछ आहार बताने जा रहे हैं जिससे आपके सेक्स की क्षमता बढ सकती हैं।

सेक्स पावर बढ़ाने के 5 चमत्कारी उपाय:
1) लहसुन को सेक्स शक्ति बढ़ाने और सेक्स संबंधी कमज़ोरी को दूर करने में बहुत उपयोगी माना जाता है। लहसुन की दो-तीन कलियां रोज़ाना खाने से सेक्स क्षमता बढ़ती है।

2) प्याज़ भी सेक्स शक्ति बढ़ाने में काफ़ी सहायक है, ख़ासतौर से स़फेद प्याज़।जिन्हें सेक्स संबंधी कोई भी कमज़ोरी हो, उन्हें प्याज़ का सेवन करना चाहिए। 6 मि.ली. प्याज़ का रस, 3 ग्राम घी और ढाई चम्मच शहद एक साथ मिलाकर रोज़ सुबह-शाम पीकर ऊपर से शक्कर मिला हुआ दूध पीएं।यह प्रयोग 2-3 महीनों तक करने से वीर्य में वृद्धि होती है और सेक्स शक्ति बढ़ती है।

3) दिन में दो बार जामुन खाने से भी काफ़ी फ़ायदा होता है।

4) 200 मि.ली. गाय के दूध में एक चम्मच शहद मिलाकर पीने से वीर्य की कमी पूरी होती है।

5) 15 ग्राम स़फेद मूसली की जड़ को 1 कप दूध में उबालकर दिन में दो बार लें. इसके नियमित सेवन से नपुंसकता और शीघ्रपतन से छुटकारा मिलता है।

सेक्स शक्ति बढ़ाने के अन्य घरेलू नुस्ख़े:

* सेक्स इच्छा बढ़ाने के लिए 150 ग्राम गाजर को काटकर हाफ बॉयल्ड अंडा और 1 टेबलस्पून शहद मिलाकर दो महीने तक दिन में एक बार खाएं।

* सर्दी के मौसम में सुबह दो-तीन खजूर को घी में भूनकर नियमित रूप से खाएं।

* 1 ग्राम जायफल का चूर्ण सुबह ताज़े पानी के साथ लेने से सेक्स क्षमता बढ़ती है।

* सेक्स शक्ति को बढ़ाने के लिए रोज़ाना 100 ग्राम छुहारे खाएं।

* कूटे हुए छुहारे, बादाम, पिस्ता व बेल फल के बीज को समान मात्रा में मिलाकर खाने से भी सेक्स संबंधी कमज़ोरी दूर होती है।

* कुछ मुनक्कों को अच्छी तरह से पानी से धोकर दूध में उबालें। इससे वो फूलकर मीठे हो जाएंगे।इन्हें खाने के बाद दूध भी पी लें।

* सुबह नाश्ते में एक ग्लास टमाटर के रस में थोड़ा-सा शहद मिलाकर पीने से शरीर की शक्ति बढ़ती है।

* 1 टीस्पून कटी हुई हरी धनिया को एक कप पानी में 15 मिनट तक ढंककर उबालें।इसे छानकर 2-4 टेबलस्पून दिन में एक बार लें।

पूरा पढ़े।

LEAVE A COMMENT