राजस्थान पंचायत चुनाव 2020 | Rajasthan Panchayat Election 2020

  देश

जयपुर। राजस्थान में राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रथम चरण में सीलबंद कर सुरक्षित अभिरक्षा में रखे गए 1119 ग्राम पंचायतों में से 707 ग्राम पंचायतों में आगामी 15 मार्च को मतदान करवाने की आज घोषणा की। पूरा पढ़े। 

राजस्थान में पंचायत राज संस्थाओं के आम चुनाव के दूसरे चरण के लिए बाईस जनवरी को हाेने वाले सरपंच एवं पंचों के चुनाव के लिए चुनाव प्रचार आज शाम समाप्त हो जायेगा वहीं 29 जनवरी को होने वाले तीसरे चरण के के लिए आज नामांकन पत्र दाखिल करना शुरु कर दिया गया। पूरा पढ़े। 

Rajasthan Panchayat Election 2020 : पंचायत पुनर्गठन के मामले में हाईकोर्ट के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिए गए स्टे के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनाव के कार्यक्रम में परिवर्तन किया है। पूरा पढ़े।

राजस्थान में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के लिए आज मतदान सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरु हो गया। मतदान शांतिपूर्ण चल रहा है और मतदान के लिए स्थापित विभिन्न मतदान केन्द्रों पर सुबह से ही लम्बी लम्बी लाइनें देखी जा रही है और गांवों में मतदान के प्रति लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। पूरा पढ़े।

 राजस्थान में पंचायत चुनाव के प्रथम चरण के तहत 87 पंचायत समिति की 2690 ग्राम पंचायतों पर 81.51 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पी एस मेहरा ने आज बताया कि पहले चरण के तहत शुक्रवार को हुए मतदान में सर्वाधिक मतदान हनुमानगढ़ जिले में हुआ जहां 89.25 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। पूरा पढ़े।

LEAVE A COMMENT