पीठ और कंधे दर्द का इलाज बताये ?

  फिटनेस

सबगुरु न्यूज़:आज के दौर में कमर दर्द की समस्या आम हो गई है। ज्यादा उम्र के लोग ही नहीं बल्कि युवा भी कमर दर्द की समस्या से परेशान रहते है। कमर दर्द की मुख्य कारण जीवनशैली और शारीरिक श्रम न करना है। अधिकांश लोगों को कमर के मध्य या निचले भाग में दर्द की समस्या रहती है। यह दर्द कमर के दोनों और कूल्हों तक भी फ़ैल जाता है। जैसे जैसे उम्र बढ़ती है दर्द की समस्या भी बढ़ती जाती है। इसका परिणाम काम करने में परेशानी। कुछ आदतों को बदलकर इस दर्द से बचा जा सकता है। आज हम आप को बताते हैं कि किन घरेलू नुस्खों को अपनाकर आप कमर दर्द से में फायदा है।

पीठ के दर्द से हर कोई परेशान होता रहता है इसके कई इलाज और नुस्खे अपना कर भी इससे छुटकारा नहीं मिल पाता अगर आप भी इसका इलाज और दवाई कर-कर के थक गए हैं तो आप ज़रा ये काम करके देखें, ये अवश्य ही असर करेगा, सिर्फ इन चीजों का सेवन करें और देखें फ़ायदे

हल्दी अपने एंटी-इन्फ्लेमेटरी गुणों के लिए जानी जाती है  हल्दी में कर्कुमिन नामक तत्व पाया जाता है जो उतकों को नष्ट होने और सूजन आदि बचाता है और इससे मांसपेशियां उचित तरीके से काम करती हैं सलाद पर हल्दी छिडकें या इसे सब्जी में मिलाएं। पूरा पढ़े। 

LEAVE A COMMENT